Skip to main content

Weight loss hindi: तेजी से मोटापा कम करने के घरेलू उपाय

तेजी से मोटापा कम करने के घरेलू उपाय
Weight loss hindi: तेजी से मोटापा कम करने के घरेलू उपाय
हम आपको आज आयुर्वेदिक बहुत आसान नुस्खा बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आप अपना तेजी से मोटापा कम वजन कम कर सकते हैं और साथ में आपके पेट के ऊपर और कमर के ऊपर जो चर्बी जमा हो चुकी है,
मोटापा कम करने के घरेलू उपाय हिंदी में
कम कर सकते हैं दोस्तों आयुर्वेद एक ऐसा विकल्प है जो ना केवल आपको जिद्दी बैली फैट को कम करने में मदद करता है बल्कि आपको कई तरह की घातक बीमारियों से भी दूर रखता है दोस्तों आप का बढ़ता हुआ वजन कई बीमारियों को दावत देता है जिसमें स्ट्रोक हृदयरोग डायबिटीज और कैंसर जैसी घातक बीमारियां भी शामिल होती है आइए हम आपको बताते हैं एक शक्तिशाली आयुर्वेदिक नुस्खा।

तेजी से मोटापा कम करने के घरेलू उपाय

दोस्तों यह जो मोटापा कम करने का रामबाण उपाय है गुग्गुल वजन घटाने के प्रभावी आयुर्वेदिक तरीकों में से एक गुग्गुल को आयुर्वेद में काफी गुणकारी माना जाता है। मोटापा कम करने के आयुर्वेदिक उपाय गुग्गुल एक पेड़ का नाम होता है और इससे प्राप्त गोंद को भी तो गुल के नाम से जाना जाता है दोस्तों गुग्गुल के इस्तेमाल से आप अपने वजन को कम कर सकते हैं पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं और कमर के ऊपर जो चर्बी जमा हो चुकी है आप उसको बहुत आसानी से कम कर सकते हैं दोस्तों गुग्गुल पेट की चर्बी और हिप्स का फैट कम करने में बेहद प्रभावशाली उपचार है इसके लिए आप गुग्गुल को सुखाकर पीस लें और इसका पाउडर बना लें।

इसके बाद आप इस पाउडर की रोजाना ले लीजिए गर्म पानी में मिलाकर या गर्म दूध के साथ इस को मिलाकर सेवन कर सकते हैं। दोस्तों गुग्गुल आपको किसी भी राशन शॉप से बहुत आसानी से मिल जाएगा या आयुर्वेदिक जो मेडिकल स्टोर होते हैं वहां से आपको आसानी से मिल जाएगा। इसी तरह का सूखा हुआ आप घर में आप स्कूल आकर पीस लीजिए ताकि शुद्धता की पहचान आपको रहे बाहर से यदि आप पिसावा लेंगे तो उसके शुद्ध होने की कोई गारंटी नहीं होगी इसलिए आप ऐसा सूखा हुआ गुग्गुल घर में ले आए और मिक्सर में आप को पीसकर बारीक पाउडर बना लें तो दोस्तों यह आपके लिए बहुत अच्छा काम करेगा रोजाना है। इसका एक चम्मच आप लीजिए और एक कप एक गिलास जितना भी आप आराम से पानी पी सकते हैं उसमे आप एक चम्मच गुग्गुल का पाउडर मिला लीजिए और सुबह खाली पेट इसका सेवन कर लिया करें तो दो।

तो आप देखेंगे कि 1 हफ्ते के अंदर ही आपका वेट कम होना शुरू हो जाएगा और जब तक आपका वजन कम ना हो और जब तक मनचाही रिजल्ट आपको ना मिले तब तक आप इसका इस्तेमाल करते रहे दोस्तों इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है यह पूरी तरह से सेफ है आयुर्वेदिक है। इसका कोई आपको साइड इफेक्ट नहीं होगा दोस्तों यह एक सबसे आसान तरीका है वजन को कम करने का पेट की चर्बी और कमर की चर्बी को कम करने का बहुत आसान तरीका है जो आज के लिए सिर्फ इतना ही बताएं गया है। दोस्तों यह मोटापा कम करने का नुस्खा आपको अच्छा लगा हो तो कमेंट करें और दूसरे लोगों के साथ भी शेयर करें। हम जल्दी फिर लौटेंगे कुछ नहीं मर्ज और उनके आसान से उपाय के साथ तब तक आप हंसते रहे मुस्कुराते रहें और अपना ख्याल रखिए।

Comments

  1. The post you have written here is a very useful post and you have given full information in it thank you
    Computer Navigated Total Knee Replacement India

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Whooping Cough Home Remedies in Hindi - काली खांसी (कुकर खांसी) के कारण, लक्षण और घरेलू इलाज

Whooping Cough Home Remedies in Hindi काली खांसी: काली खांसी (कुकर खांसी) जिसे पेरस के रूप में भी जाना जाता है, एक अत्यंत संक्रामक रोग है जो बाइट जीवाणु मोर्टाडेला पेर्यूस के कारण होता है। "व्हॉटिंग कफ" को कुछ देशों में 100-दिन का उपहास भी कहा जाता है, स्थिति को विशिष्ट हैकिंग खांसी से इसका नाम मिलता है। जिसके बाद हवा के लिए एक ऊंची पिचकारी होती है, जो भेड़ियों की तरह आवाज करती है। हूपिंग कफ, मोर्टेडेला नामक जीवाणु के संक्रमण के कारण होता है, जो ऊपरी श्वसन प्रणाली में एयरवेज के अस्तर से जुड़े बैक्टीरिया से मुक्त होता है और विषाक्त पदार्थों को छोड़ता है।

यह सूजन और सूजन की ओर जाता है ज्यादातर लोग बैक्टीरिया में सांस लेने से बैक्टीरिया को प्राप्त करते हैं जो जारी बूंदों में मौजूद होते हैं जब एक संक्रमित व्यक्ति खाँसता है या लक्षण दिखाई देता है और पहली काली खांसी में लक्षण समान लक्षण होते हैं जैसे कि औसत ठंडी हल्की खाँसी छींकने वाली नाक- कम बुखार के रूप में 102degrees फारेनहाइट के नीचे आप के बारे में सात से दस दिनों के बाद जल्दी दस्त हो सकता है, खाँसी खाँसी मंत्र में बदल जाता ह…

Home remedies for sore throat | गले में खराश के लिए घरेलू उपचार

हर साल गले में खराश की समस्या के लिए जीवित रहने की प्राकृतिक दर या 13 मिलियन लोग गले में दर्द के कारण सिर्फ डॉक्टर के कार्यालय जाते हैं। इसके पीछे एक गंभीर कारण है, जैसे गले में आम सर्दी का संक्रमण या गले में खराश जैसी पर्यावरणीय स्थिति के कारण इस post में अधिकांश लोगों में सबसे आम समस्याओं में से एक है। मैं इस बारे में चर्चा करूंगा कि विशेष रूप से किस तरह की समस्या से निपटा जाए। मेरा सुझाव है कि प्राकृतिक उपचार ने इस गले के दर्द को दूर किया और सभी प्रभावी उपचारों को जानने के लिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को स्थिर किया।

मैं नए post के बारे में तुरंत सूचना प्राप्त कर सकता हूं, यह गले में व्यक्तिगत दर्द, खुजली या जलन की तरह है। गले में दर्द तरह का प्राथमिक लक्षण है। आपको बंदरगाहों और तरल पदार्थों को निगलने में कठिनाई हो सकती है और जब आप कुछ खाने की कोशिश करते हैं तो यह खराब हो सकता है।

यह बैक्टीरिया के संक्रमण के कारण हो सकता है, जिससे फ्लू जैसे लक्षण, बुखार और शरीर में दर्द होता है। जब आप अपने गले या कंसोल का निरीक्षण करते हैं, तो यह भी दिख सकता है, जो भी आपके गले में खराश का कारण हो सक…